समाजवादी कुटिया मे होगा संग्रहालय ,अतिथि गृह तथा हर साल होगा दंगल ।

Manoj singh dablu Chandauli image
समाजवादी कुटिया का शिलान्यास करते पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ।


Chandauli News: समाजवादी पार्टी के संस्थापक , पूर्व रक्षा मंत्री ,पूर्व मुख्यमंत्री रहे धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव जी की जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने अपने पैतृक गावं माधोपुर मे समाजवादी कुटिया का शिलान्यास किया , इस दौरान मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि माधोपुर में मुलायम सिंह यादव की कुटिया दो एकड़ में बनाने की योजना है। इसके अंतर्गत व्यायामशाला, अखाड़ा बनाया जाएगा और हर साल दंगल का आयोजन भी किया जायेगा ।

श्रद्धेय नेता की यादों को संजोने के लिए बनेगा संग्रहालय...तथा गेस्ट हाउस ।


 ''धरतीपुत्र'' श्रद्धेय नेताजी की यादों को संजोने के लिए संग्रहालय के साथ ही गेस्ट हाउस का निर्माण कराया जाएगा। मनोज डब्लू ने बताया कि संग्रहालय में देश-विदेश में मुलायम सिंह के ऊपर लिखी सभी पुस्तकों का कलेक्शन होगा, ताकि उन्हें जानने-समझने व पढ़ने वाले लोग यहां आएं और उनकी स्मृतियों व उनके जीवन से साक्षात रूबरू हों सके। ऐसे लोगों के ठहरने के लिए ही गेस्ट हाउस का निर्माण कराया जा रहा है। नेताजी का राजनीतिक सफर अखाड़े से शुरू हुआ है, लिहाजा उनकी याद में अखाड़ा व व्यायामशाला का निर्माण कराया जा रहा है ताकि नेता जी की यादों को जीवंत रखने के साथ ही देश के परंपरागत खेल का अस्तित्व भी कायम रखने में मदद मिलेगी। 

2 एकड़ में बनेगी समाजवादी कुटिया ,2023 तक बनकर होगी तैयार ।


मनोज सिंह डब्लू ने बताया कि लगभग 2 एकड़ में  वर्ष 2023 में नेताजी के जयंती के दिन नेताजी की कुटिया बनकर तैयार हो जाएगी, जिसे नेताजी की यादों को समर्पित कर दिया जाएगा। इसे ऐसा बनाया जाएगा, ताकि मुलायम सिंह यादव को जानने व नेताजी की नीतियों के बारे मे लोग पढ़ सके ।

Post a Comment

Comments