सूर्यकुमार यादव बन सकते है T-20 मैच मे विश्व के नंबर वन बल्लेबाज , पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से है मुकाबला ।

Suryakumar yadav cricketer

Suryakumar Yadav


ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है , इसी बीच ICC T-20 बल्लेबाजी रैकिंग को लेकर भी उठापटक जारी है , भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) T-20 में नंबर वन बल्लेबाजी बनने के बहुत करीब पहुंच चुके है, सूर्यकमार यादव का T-20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने का मुकाबला पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान जो की इस समय में आईसीसी टी20 के नंबर वन बल्लेबाज है ।


सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  नम्बर वन बल्लेबाज बनने के करीब ।

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव T-20 के नंबर वन बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच चूके हैं , सूर्यकुमार फिलहाल इस रैकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं, वहीं T-20 के बल्लेबाजी रैकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान काबिज हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव रिजवान से केवल 16 प्वाइंट पीछे हैं , सूर्यकुमार यादव की T-20 बल्लेबाजी रैकिंग में फिलहाल 838 रेटिंग प्वाइंट है. वहीं रिजवान के 854 रेटिंग प्वाइंट हैं. ऐसे में सूर्यकुमार यादव रिजवान से सिर्फ 16 प्वाइंट पीछे हैं ।


सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में समाप्त हुई साउथ अफ्रीका(South Africa) टी20 सीरीज के तीन मुकाबले में  कुल 119 रन बनाए थे, वह इस वक्त कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं ऐसे में रैकिंग की यह जंग टी20 वर्ल्ड कप में भी क्रिकेट फैंस को देखने को मिलेगी ।

वहीं दूसरी ओऱ पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी फिलहाल कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 6 मुकाबले में 316 रन बनाए थे. ऐसे में दोनों की फॉर्म को देखते हुए नंबर वन की यह जंग काफी रोमांचक होने वाली है । 

Post a Comment

Comments