पत्थर खनन व लीज आवंटन को लेकर Office of Profit case का सामना कर रहे हेमंत सोरेन(Hemant Soren) बड़ा दांव चल सकते हैं , दे सकते है इस्तीफा ?

Hemant-soren-cm-jharkhand

Jharkhand News: पत्थर खनन और लीज आवंटन मामले को लेकर Office of Profit Case  का सामना कर रहे हेमंत सोरेन(Hemant soren) बड़ा दांव चल सकते हैं अटकलें यह है कि सोरेन आज कैबिनेट की बैठक के बाद इस्तीफा दे सकते हैं। चुनाव आयोग की ओर से की गई सिफारिश पर राज्यपाल के फैसले से पहले वह खुद ही विधायक और मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से इस्तीफा दे सकते हैं, इस्तीफा देने के बाद वह नए सिरे से दावा पेश कर सकते हैं। कैबिनेट की बैठक के बाद UPA का एक प्रतिनिधिमंडल को राजभवन जाने की सूचना भी मिली है।

चुनाव आयोग(Election Commission) ने Case की जाँच के बाद राज्यपाल को सौपा Report ।

 महागठबंधन के 30 से अधिक विधायकों को पहले ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेज दिया गया है। यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब राजभवन से किसी भी समय उनकी सदस्यता पर फैसला आ सकते है। चुनाव आयोग(Election कमीशन) ने office of profit case की जांच के बाद अपनी सिफारिश राज्यपाल रमेश बैस को भेज दिया था। सूत्रों का कहना है कि इसमें हेमंत सोरेन(Hemant Soren) की सदस्यता को रद्द करने की सिफारिश की गई है।

Post a Comment

Comments