मनराजपुर में पुलिस दबिश के दौरान निशा यादव के मौत के मामले में समाजवादी पार्टी ने पीड़ित परिवार को पांच लाख की आर्थिक मदद प्रदान की है। 



सपा जिलाध्यक्ष सत्यनरायन राजभर व सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण की अगुवाई में सपाइयों का एक दल गुरुवार को मनराजपुर पहुंचा और मृतका के पिता कन्हैया यादव को पांच लाख का चेक प्रदान किया साथ ही निशा यादव को न्याय दिलाने के लिए जारी संघर्ष को मुकाम तक पहुंचाने के संकल्प को दोहराया।

विगत दिनों सैयदराजा पुलिस की दबिश के दौरान मनराजपुर निवासी कन्हैया यादव की पुत्री निशा यादव की मौत हो गयी, वहीं दूसरी बेटी घायल हो गयी। मामले में पुलिस पर निशा यादव के हत्या के आरोप लगे तो मामले ने तुल पकड़ लिया। देखते ही देखते राष्ट्रीय स्तर के कई दलों के नेताओं ने प्रकरण को संज्ञान लिया तो चंदौली पुलिस ने फौरी-तौर पर कार्यवाही करते हुए सैयदराजा इंस्पेक्टर को निलंबित करते हुए मामले को शांत करने का प्रयास किया लेकिन एक के बाद एक कई राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने मनराजपुर पहुंचकर पीड़ित परिवार का दर्द बांटा और मामले में आरोपी पुलिस वालों पर हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की। साथ ही सीबीआई व हाईकोर्ट के जज की निगरानी में जांच कराने की मांग को भी उठाया ऐसे में सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मनराजपुर पहुंचे और पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलकर उनका दर्द बांटा और मदद का भरोसा दिया। 

समाजवादी पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने इस प्रकरण में अपनी बेटी को खोने का दर्द झेल रहे कन्हैया यादव को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देकर उनके दर्द को बांटने की पहल की।इस क्रम में पार्टी की ओर से जारी चेक को लेकर सपा जिलाध्यक्ष सत्यनरायन राजभर व सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव के साथ समाजवादी पार्टी का एक दल मनराजपुर में कन्हैया यादव से मिला और अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए पांच लाख का चेक प्रदान किया। साथ ही निशा यादव को न्याय दिलाने के लिए चलाए जा रहे आंदोलन को आगे बढ़ाने का भी भरोसा दिया। इस दौरान पूर्व प्रमुख बाबूलाल यादव, महासचिव नफीस अहमद गुड्डू, चंद्रशेखर यादव, संतोष यादव, पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार, परवेज अहमद जोखू, अंजनी सिंह, बलिराम यादव,योगेंद्र यादव चकरू ,अजय मौर्या, गार्गी सिंह पटेल आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Comments