UP Assembly: अखिलेश यादव ने विधानसभा में आजम खान को लेकर BJP पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा?



यूपी में बुधवार को विधानसभा में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Samajwadi Party) ने आजम खान (Azam Khan) को लेकर बयान दिया है.

UP Budget Session 2022: यूपी में बुधवार को विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल (Governor) के अभिभाषण पर चर्चा हुई. इस चर्चा में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Samajwadi Party) ने भी नेता विपक्ष के रूप में चर्चा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने राज्य में बीजेपी (BJP) सरकार को जमकर निशाने पर लिया. आजम खान पर क्या बोले?

आजम खान ने कहा कि किसी भी पोलिटिकल लीडर पर इतने मुकदमे नहीं होंगे जितने आजम खान पर लादे गए. जिस सरकार को न्याय देना चाहिए वो फर्जी गवाह बनाकर मुकदमे लाद रही है. मैंने जिलाधिकारी से बात की थी और कहा था कि आपको यूपी में लाने के लिए समाजवादी पार्टी सरकार ने प्रयास किया था, लेकिन आप हमारे ही नेता पर मुकदमे लाद रहे है. उनपर सिर्फ इसलिए मुकदमे लादे गए क्योंकि उन्होंने यूनिवर्सिटी बनायी 

उठाई जातीय जनगणना की मांग..

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि अगर समाजवादियों की सरकार बनी तो 3 महीने में जातीय जनगणना करवाएंगे. सरकार के पास बड़े-बड़े डेटा सेंटर है तो पता चलना चाहिए कि कौन किस जाति का है, इसमें कोई बुराई नहीं है. मुझपर जातिवादी होने के बड़े-बड़े आरोप लगाए जा रहे हैं. लेकिन जो उस तरफ बैठे विधायक हैं ये जानते होंगे कि उनके साथ कितना बड़ा धोखा हुवा है 

क्या बोले अखिलेश यादव?

यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर अखिलेश यादव ने कहा, "आज तक के इतिहास में अगर कोई सबसे विफल सरकार हुई है तो वह यह सरकार है. प्रदेश में अराजकता का माहौल, ध्वस्त कानून व्यवस्था, सामूहिक बालात्कार, नफरत, भ्रष्टाचार बढ़ाने वाली, विकास रोकने वाली, महंगाई को चरम सीमा पर पहुंचाने वाली यह सरकार है."


इससे पहले उन्होंने कहा कि राज्यपाल का भाषण करीब एक घंटा एक मिनट का था. लेकिन जब मैं पीछे मुड़कर सरकार तैयार करती है वहीं राज्यपाल का अभिभाषण बन जाता है. वहीं राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामे पर उन्होंने कहा कि हम तो वहां सरकार का विरोध कर रहे थे. कुछ सदस्य तो यहां सोते हुए दिखाई दे रहे थे. सरकार ने राज्यपाल को झूठ का दस्तावेज तैयार करके दिया था. ..

Post a Comment

Comments